तमिलनाडु सरकार ने दस मई से लगाया संपूर्ण लाकडाउन, मरीजों का खर्जा सरकार उठायेगी
BREAKING राष्ट्रीय

तमिलनाडु सरकार ने दस मई से लगाया संपूर्ण लाकडाउन, मरीजों का खर्जा सरकार उठायेगी

May 8, 2021
Spread the love

 

-तमिलनाडु में किराना राशन की दुकानों को 12 बजे तक की छूट

-बाहरी लोगों को ई रजिस्ट्रेशन कराना होगा

-पर्यटन स्थलों की यात्रा पर रहेगा प्रतिबंध

 

चेन्नई। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 10 मई से दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है। यह लाकडाउन दस से  24 मई तक रहेगा। इस दौरान किराना, राशन, मांस की दुकानें दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति रहेगी। अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को पहले ई-रजिस्ट्रेशन कराना होगा. पर्यटन स्थलों की यात्रा पर प्रतिबंध रहेगा।

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बहुत है। बीते दिवस ही संक्रमण के सर्वाधिक 26,465 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 13 लाख 23 हजार 965 हो गई है। बीते 24 घंटे में 197 मरीजों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 15,171 तक हो गई है। राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 35 हजार 355 है। चेन्नई में संक्रमण के 6,738 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3 लाख 77 हजार 42 हो गई है. शहर में अब तक 5081 मरीजों की मौत हो चुकी है।

तमिलनाडु में कोविड मरीजों का खर्च उठाएगी सरकार
इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा है कि उनकी सरकार निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का सारा खर्च उठाएगी। उन्होंने एक आदेश में कहा है कि  राज्य स्वास्थ्य बीमा कवर निजी अस्पतालों में कोविड के इलाज का खर्च वहन करेगा। स्टालिन ने एक और आदेश जारी किया जिसमें तमिलनाडु के हर चावल कार्ड धारकों को 2,000 रुपये देगी। राज्य में लगभग 2.07 करोड़ चावल कार्ड धारक हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *