मुन्ना बजरंगी की तर्ज पर उसके करीबी मुकीम काला व मेराज की चित्रकूट जेल में हत्या, हत्यारा ढेर
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

मुन्ना बजरंगी की तर्ज पर उसके करीबी मुकीम काला व मेराज की चित्रकूट जेल में हत्या, हत्यारा ढेर

May 14, 2021
Spread the love

 

-चित्रकूट जेल में अंशुल दीक्षित ने बरसाई गोलियां

-हत्या के बाद पांच कैदियों को बनाया था बंधक-पुलिस

-जवाबी फायरिंग में कुख्यात अंशुल भी ढेर

-बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की याद हुई ताजा

-यूपी में क्या अब जेल भी सुरक्षित नहीं

-बड़ा सवाल- जेल के भीतर पिस्टल व कारतूस कैसे पहुंचे

 

 

 

चित्रकूट।  बागपत जेल में बंद कुख्यात मुन्ना बजरंगी की हत्या की तर्ज पर ही आज मुकीम काला और एक और बदमाशों की चित्रकूट जेल में गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई। मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी मुकीम काला व अन्य मेराजुद्दीन की हत्या के बाद पुलिस का कहना है कि अंशुल दीक्षित ने पांच कैदियों को बंधक बना लिया था। इन्हें छुड़ाने की कोशिश के दौरान ही अंशुल ने पुलिस पर फायरिंग की और जवाबी फायरिंग में गैंगस्टर अंशुल भी मारा गया। बहरहाल, पुलिस व प्रशासन के सभी आला अफसर जेल के भीतर हैं और मामले की छानबीन कर रहे हैं।

मुकीम काला कुछ दिन पूर्व  ही चित्रकूट जेल में शिफ्ट किया गया था। आईजी के सत्यनारायण, डीएम सुभ्रान्त कुमार शुक्ला, एसपी अंकित मित्तल, जेल अधीक्षक श्री प्रकाश त्रिपाठी समेत भारी फोर्स मौके पर मौजूद है। मुकीम पर हत्या, लूट, रंगदारी, अपहरण, फिरौती जैसे पैत्तीस से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। उसकी गिनती हार्डकोर क्रिमिनल के रूप में होती थी। वहीं मुकीम काला को मारने वाले अंशुल दीक्षित को यूपी एसटीएफ ने गोरखपुर जिले के गोरखनाथ थानाक्षेत्र से 2014 में गिरफ्तार किया था। चित्रकूट धाम मण्डल के आईजी के. सत्यनारायण ने बताया कि जेल में मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला पर शार्प शूटर अंशुल दीक्षित ने गोलियां चलाई। अंशुल दीक्षित पूर्वांचल का शार्प शूटर बताया जा रहा है। दोनों गुटों में हुए संघर्ष में मेराजुद्दीन और मुकीम मारे गए। डीआईजी जेल पीएन पांडेय के मुताबिक दोनों ग्रुपो में वर्चस्व की लड़ाई के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

इस वारदात में भले ही कुल मिला कर तीन बदमाश मारे गये लेकिन एक बड़ा सवाल फिर से खड़ा हो गया है कि आखिर जेल में अंशुल के पास आटोमेटिक हथियार कैसे पहुंचे। ठीक वैसे ही जैसे मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में भी हुआ था ? चर्चा यहां तक है कि पश्चिमी यूपी के कुख्यात अपराधी अंशुल को योजनाबद्ध तरीके से चित्रकूट जेल भेजा गया था। उसने मुकीम काला को मारने की सुपारी ली थी। सीतापुर जिले के मानकपुर कुड़रा बनी का मूल निवासी अंशुल दीक्षित लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र के रूप दाखिला लेने के बाद अपराधियों के संपर्क में आया। वर्ष 2008 में वह गोपालगंज (बिहार) के भोरे में अवैध असलहों के साथ पकड़ा गया था। अंशुल दीक्षित को 2019 में दिसंबर में सुल्तानपुर जेल में वीडियो वायरल होने के बाद चित्रकूट जेल भेजा गया था।

15 फरवरी 2015 में मुकीम काला गैंग ने सहारनपुर के तनिष्क ज्वैलरी शोरूम  में डकैती डाली थी। उसी दौरान तीतरो में दो सगे भाइयो की हत्या व सहारनपुर में सिपाही राहुल ढाका की हत्या कर दी थी। 20 अक्टूबर 2015 को एसटीएफ ने मुकीमन काला व शार्प शूटर साबिर जंधेड़ी को गिरफ्तार किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *