न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट को सरकार ने झूठी व विकृत बताया
Delhi / NCR Firstbyte update देश-विदेश

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट को सरकार ने झूठी व विकृत बताया

May 27, 2021
Spread the love

 

नई दिल्ली। अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स की कोरोना से होने वाली मौत को लेकर दी गई रिपोर्ट में किये गये दावों को केंद्र सरकार ने खारिज कर दिया है। सरकार ने इसे आधारहीन और झूठी बताते हुए कहा है कि उसके दावे सबूतों पर नहीं बल्कि विकृत आकलन पर आधारित है। रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों और मृतकों की संख्या आधिकारिक आंकड़े से कहीं अधिक है।

 

इससे पूर्व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिकी अखबार ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर का हवाला देते हुए बुधवार को ट्वीट किया था, ‘‘आंकड़े झूठ नहीं बोलते, भारत सरकार बोलती है.’’ वहीं प्रियंका ने भी इसी खबर को लेकर ट्वीट कर कहा, ‘‘ हम कभी नहीं जान पाएंगे कि कोविड से मरने वालों की वास्तविक संख्या क्या है क्योंकि सरकार ने महामारी से लड़ने से ज्यादा आंकड़े दबाने के लिए बहुत मेहनत की है.’’।

विपक्ष द्वारा अखबार में छपी रिपोर्ट को आधार  बनाये जाने पर सरकार ने भी पलटवार किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि ”लाशों पर राजनीति, कांग्रेस स्टाइल! पेड़ों पर से गिद्ध भले ही लुप्त हो रहे हों, लेकिन लगता है उनकी ऊर्जा धरती के गिद्धों में समाहित हो रही है। राहुल गांधी जी को दिल्ली से अधिक न्यूयॉर्क पर भरोसा है। लाशों पर राजनीति करना कोई धरती के गिद्धों से सीखे.”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *