माता पिता खोने वाले बच्चों को महावीर एजुकेशनल पार्क देगा दस हजार की राहत राशि
Firstbyte update उत्तर प्रदेश मेरठ आस-पास

माता पिता खोने वाले बच्चों को महावीर एजुकेशनल पार्क देगा दस हजार की राहत राशि

May 27, 2021
Spread the love

 

-कोरोना काल में महावीर एजुकेशनल पार्क आया आगे

-प्राइमरी से इंटर तक दी जायेगी निशुल्क शिक्षा

-काढ़ा व उपचार भी लगातार दे रहा है संस्थान

-राहत राशि पाने के लिये दिखाने होंगे कागजात

-संस्थान समाज सेवा में रहा है हमेशा अगृणी 

मेरठ। वैश्विक महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर ने कई परिवारों को सड़क पर ला दिया है। कई परिवार ऐसे भी हैं जहां माता पिता दोनों का ही निधन हो गया और बच्चों के सिर पर कोई हाथ नहीं रहा। ऐसे बच्चों को शिक्षण क्षेत्र में अगृणी महावीर महावीर एजुकेशनल पार्क पोहल्ली, सरधना रोड, मेरठ ने दस हजार रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। बता दें कि महावीर एजुकेशनल पार्क के संस्थान महावीर आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज द्वारा निर्मित आयुष काढा, निशुल्क मेडिकल कैंप व ऑनलाइन ओपीडी से कोरोना से पीड़ित लोगों को भी लाभ पहुंचाया जा रहा है।

संस्थान के चेयरमैन व भाजपा नेता धर्मेंद्र भारद्वाज ने बताया कि मेरठ जनपद में जिन बच्चों के माता-पिता की कोरोना की दूसरी लहर में मृत्यु हो गई, उनके जीवन यापन के लिए विषम परिस्थिति खड़ी हो गई है। इसके मद्देनजर ऐसे बच्चों को ₹10000 की आर्थिक मदद देने का निर्णय लिया गया है। यह राशि आने वाली 4,  5 व 6 जून को 12:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक महावीर एजुकेशनल पार्क पोहल्ली सरधना रोड, मेरठ के कैंपस में आकर प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक मदद प्राप्त करने के लिए मृत्यु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की कॉपी, कोरोना की रिपोर्ट साथ लेकर आना अनिवार्य है।

धर्मेंद्र भारद्वाज ने बताया कि दूसरी लहर में माता पिता को खोने वाले बच्चों को महावीर इंटरनेशनल स्कूल में प्राइमरी से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा निशुल्क प्रदान करने का भी संस्थान ने निर्णय लिया है। अधिक जानकारी के लिये मोबाइल नंबर 9520177177  पर आफिस समय पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *