बागपत रोड के दुकानदार खुद डालेंगे लेंटर, बनी नगर निगम से सैद्धांतिक सहमति
मेरठ

बागपत रोड के दुकानदार खुद डालेंगे लेंटर, बनी नगर निगम से सैद्धांतिक सहमति

Jul 27, 2021
Spread the love

 

बागपत अड्डे के 26 दुकानदारों को खाली करने का नोटिस

चालीस साल से काबिज हैं दुकानदार निगम के दुकानों पर

अधिकांश दुकानें हुई जर्जर, कोई देखने को नहीं तैयार

जर्जर भवन गिरने पर कुछ पल होश आता है नगर निगम को

 

मेरठ। नगर निगम मेरठ ने बरसात के खतरे को देखते हुए बागपत अड्डे के 26 दुकानदारों को दुकान खाली कराने का नोटिस जारी कर दिया। संयुक्त व्यापार संघ ने आज नगर आयुक्त से वार्ता कर इसे तुगलगी फरमान बताते हुए कहा कि कोरोना लाकडाउन के चलते पहले से ही व्यापारी त्रस्त है, इस आदेश के बाद तो वह बिल्कुल सड़क पर आज जायेगा। बेहतर होगा कि दुकानदार स्वयं ही अपने खर्चे पर लेंटर डाल लें। इस मुद्दे पर वहां काफी बहस हुई। बकौल संघ अध्यक्ष अंत में नगर निगम की तरफ से सैद्धांतिक रूप से सहमति हो गई है।

बरसात के बाद कई जर्जर मकानों के ध्वस्त होने की घटना को देखते हुए नगर निगम मेरठ ने इन 26 दुकानदारों को नोटिस जारी किये थे।  संयुक्त व्यापार संघ (अजय गुप्ता) के पदाधिकारी आज इसके विरोध में नगर आयुक्त मनीष बंसल से मिले थे। वार्ता के दौरान व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता की नगर आयुक्त से तकरार भी हुई। दरअसल, स्वयं लेंटर बनाने की बात पर नगर आयुक्त का कहना था कि उन्हें अपनी दुकानें आज से ही बंद करनी होगी, जब तक कोई निर्णय नहीं होता, दुकान नहीं खोली जायेंगी। इस पर अध्यक्ष अजय गुप्ता व संगठन मंत्री राजीव गुप्ता काले भड़क गए। उन्होंने कहा कि वे व्यापारी को सड़क पर नहीं आने देंगे। अगर इस काम को नगर निगम पर छोड़ा गया तो सब कुछ  भगवान भरोसे ही रहेगा। पता नहीं कब टेंडर छोड़े जायेंगे, कब निर्माण होगा और न जाने कब व्यापारी अपनी दुकानें खोल पायेंगे।

बकौल अजय गुप्ता नगर आयुक्त ने फिलहाल सैद्धांतिक सहमति इस पर दे दी है। इसके लिये जल्द ही कागजी कार्यवाही पूर्ण कर दी जायेगी। इस मौके पर  महामंत्री सरदार दलजीत सिंह, उपाधक्ष सुधीर अग्रवाल, संगठन मंत्री राजीव गुप्ता काले, सह मीडिया प्रभारी सुधांशु जी महाराज , अंकित गुप्ता ,अंकुर गोयल , संदीप रेवड़ी आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *